hacklink al hack forum organik hit casibom girişgrandpashabet girişgrandpashabet girişholiganbettlauncher sunucularıJeetwinJeetwinCasibom GirişGrandpashabetGrandpashabetbetebetbettiltİzmir escortİzmir escort Buca escortsanslisin giriş452 marsbahisMegaparigüvenilir hoca arıyorumvaycasinoMatadorbetsahabetgrandpashabetvaycasinocasibommarsbahisimajbetmatbetjojobetmarsbahisistanbul oto çekicicasibomcasibom giriş adresihilbetdeneme pornosu 2025deneme pornosu 2025galabetcasibom girişcasibomcasibombetturkeycasibom girişstarzbetstarzbet twitterSekabetmatadorbet twittercasibomsekabetonwinSahabetnorabahiscasinomhub girişizmir escortcasibom girişcasibomjojobetjojobetcasibom girişcasibom girişCasibomOrisbetvbetmaksatbahiscasibom girişGrandpashabet2220Marsbahis Giriş

महामेट्रो ने 650 करोड़ रुपये बचाने के लिए गडकरी की सुरंग योजना छोड़ी

नागपुर: महामेट्रो ने 650 करोड़ रुपये बचाने के लिए केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी द्वारा अनुशंसित कैंप्टी रोड मोटर चालकों की सुरंग को गिरा दिया है। इसके बजाय यह ऑटोमोटिव स्क्वायर से कदबी स्क्वायर तक गद्दीगोदाम तक डबल डेकर फ्लाईओवर का विस्तार करेगा। यह एलआईसी स्क्वायर और आरबीआई स्क्वायर पर दो छोटी सुरंगों का भी निर्माण करेगा। फ्लाईओवर के विस्तार से गद्दीगोदाम में एक रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) का निर्माण होगा।
850 करोड़ रुपये की लागत वाली कैम्पटी रोड सुरंग का निर्माण भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के फंड से किया जाना था और इससे नागपुर मेट्रो की लागत में वृद्धि नहीं होती। 200 करोड़ रुपये की लागत से वैकल्पिक ढांचा भी एनएचएआई के पैसे से बनाया जाएगा।
गडकरी ने सुरंग का प्रस्ताव इसलिए रखा था क्योंकि उन्हें लगा था कि भीड़भाड़ वाले कैम्पटी रोड पर मेट्रो के खंभों से ट्रैफिक जाम की स्थिति और खराब हो जाएगी। इसे जीरो माइल से शुरू होकर कदबी स्क्वायर पर समाप्त होना था, जिसकी लंबाई 2.2 किमी है। इस साल जनवरी में छह महीने के अध्ययन के बाद महामेट्रो के सलाहकार राइट्स ने सुरंग को मंजूरी दी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button